Nutricharge Energy Drink | Rcm Energy Drink Benefits

न्यूट्रीचार्ज एनर्जी ड्रिंक (Nutricharge Energy Drink) क्या है? Nutricharge Energy Drink Benefits क्या है? न्यूट्रीचार्ज एनर्जी ड्रिंक Ingredients और Price क्या है ?

Nutricharge Energy Drink | Rcm Energy Drink Benefits

अब हम Nutricharge Energy Drink के बारे में बात करने जा रहे है उसकी आवश्यकता प्रत्येक व्यक्ति को पड़ती है।  दिनभर काम करने के बाद व्यक्ति में एनर्जी नही बचती इसलिए वह या तो आधा काम करता है या फिर काम ही नही करता। एनर्जी का महत्व मानव शरीर के लिए बहुत है। बिना एनर्जी के मनुष्य अधिक समय तक कोई भी कार्य नही कर सकता।

Table of Content

आजकल के खान पान में भी बदलाव होने और पसंद नापसंद के कारण भी हम पर्याप्त आहार नहीं ले पाते और अपने शरीर को ऊर्जा नही दे पाते। ऐसी ही बातों को ध्यान में रख कर Nutricharge के द्वारा यह Nutricharge Energy Drink तैयार किया गया है। आइये अब Nutricharge Energy Drink के बारे में विस्तार से जानने का प्रयास करते हैं। इसके साथ ही हम इसके लाभो पर भी नजर डालेंगे।

Nutricharge Energy Drink

Nutricharge Energy Drink एक healthy ड्रिंक है। इसमे अनार और अंगूर का रस डाला गया है।यह मिनरल्स और एलेक्ट्रोलायट्स है, यह शरीर मे आद्रता बनाए रखता है। यह पीने के लिए तैयार एक कार्बोनेट वाला स्फूर्ति और एनर्जी देने वाला ड्रिंक है।

इसमे टोरिन भी है जो शरीर को एनर्जी देता है। जब भी कभी आपको किसी भी प्रकार की थकान  हो या आप कमजोर महसूस हो तो आप इसे ले सकते है। यह ड्रिंक एनर्जी प्रदान करने के साथ साथ हमे पोषक तत्वों को भी देता है।

इसके विपरीत दूसरे बाजार में मिलने वाले Energy Drinks  में शुगर अधिक मात्रा में होती है यह कार्बोनेट पानी के साथ मिला होता है जो कुछ समय के लिए आपको ऊर्जा देता है। यह आपको किसी भी Rcm Pick up Centers पर आसानी से मिल जाएगा। यह सस्ते दाम पर उपलब्ध है।

Nutricharge Energy Drink Ingridients

अब हम इसमे पाए जाने वाले विटामिन्स और एनर्जी बूस्टर्स,मिनरल्स के बारे में जानते है। Nutricharge Energy Drink में मिनरल्स ,विटामिन और एनर्जी बूस्टर्स डाले गए है। यह इस प्रकार से है:

  • एनर्जी बूस्टर्स-टोरिन,electrolytes,डेक्ट्रोस,सोडियम क्लोराइड।
  • मिनरल्स- इसमे मिनरल्स कैल्शियम,जिंक और मैग्नीशियम डाला गया है।
  • विटामिन के लिए इसमे विटामिन सी और अनार का जूस ,लाल अंगूर का जूस भी डाल गया है।

Additional Read : Nutricharge DHA

इसमे पाए जाने वाले कुछ इंग्रीडिएंट्स जो हमे एनर्जी और स्फूर्ति प्रदान करते है। आइए अब हम इन मिनरल्स और विटामिन्स से मिलने वाले लाभो को भी जान लेते है।

Nutricharge Energy Drink Benefits

प्रत्येक उत्पाद के अपने अपने लाभ है इसी प्रकार Nutricharge Energy Drink के भी अपने लाभ है। यह लाभ हमे इसे लेने से प्राप्त होते है। यह दिमाग को तेज करने के साथ साथ शरीर को पोषक भी देता है। Nutricharge Energy Drink के लाभ इस प्रकार  से है:

शरीर को एनर्जी प्रदान करना - Nutricharge Energy Drink जैसा कि नाम से ही पता लग रहा कि यह एक एनर्जी प्रदान करने वाली ड्रिंक है। जब भी आपको कमजोरी महसूस हो आप इसका सेवन करे आपको चुस्ती का अनुभव होगा।

शरीर को पोषक तत्व प्रदान करना - शरीर को पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। यह पोषक शरीर को खाने से मिलते है। लेकिन Nutricharge Energy Drink में भी मिनरल्स ओर विटामिन्स पाए गए है इसके साथ ही इसमें दो फलों को भी मिलाया गया है।यह सब मिलकर शरीर को ऊर्जा और पोषण प्रदान करते है।

 शरीर का संतुलन बनाये रखने में सहायक- शरीर का संतुलन बनाये रखें में भी Nutricharge Energy Drink सहायक है। इसको पीने से आप के शरीर को ऊर्जा मिलती है और आप जोश और स्फूर्ति से भरे रहते है।

थकान को मिटाने में सहायक-दिन भर काम करने से थकान होना आम सी बात है ऐसे में व्यक्ति या तो पानी का सहारा लेता है या फिर चाय का तो उसके दिमाग को जागये रखे। यदि आप Nutricharge Energy Drink का सेवन थकावट के दौरान करते है तो यह आपकी थकान को दूर करके आप मे एक नया उत्साह भर देता है।

 स्ट्रेस  को दूर भगाना- आजकल की भागदौड़ भरी इस जिंदगी में स्ट्रेस होना एक आम सी बात है। प्रत्येक व्यक्ति को काम या किसी भी अन्य चीज के कारण तनाव रहता ही है। यही तनाव उसे काम नही करने देता। ऐसे में यदि आप Nutricharge Energy Drink को लेते है तो यह आपके तनाव को कम करता है।आप का मन काम मे लगता है।

शरीर को फुर्तीला बनाने में सहायक - Nutricharge Energy Drink को लेने से आपका शरीर फुर्तीला हो जाता है। आपका कार्य मे मन लगता है।आपका दिमाग तरोताजा रहता है।

आलस्य को दूर भगाना- आलस्य मनुष्य का शत्रु है। इससे प्रभाव में आकर व्यक्ति कोई भी कार्य नही कर पाता और अपना समय व्यर्थ करता रहता है।Nutricharge Energy Drink को लेने से व्यक्ति का आलस्य डोर भाग जाता है। आप अधिक चुस्त महसूस करते है।

Additional Read : Nutricharge View

यह हमने Nutricharge Energy Drink के लाभो पर नज़र डाली। इससे प्रकार हमने देखा कि इसे लेने से हमे क्या क्या फायदे होते है।शरीर को एनर्जी प्रदान करना इसका मुख्य लाभ है ताकि व्यक्ति में ऊर्जा का संचार बना रहे और वह कार्य करता रहे।

ध्यान दें :   12 वर्ष से अधिक उम्र के बचे ओर बड़े ही इसका सेवन करे। इसके साथ साथ जो लोग अधिक भारी काम करते है उनके लिए यह फायदेमंद है।

Nutricharge Energy Drink Price

Nutricharge Energy Drink MRP : Rs 62.5

Nutricharge Energy Drink DP : Rs. 50

Nutricharge Energy Drink BV : 38

Conclusion

अंत मे हम यह कह सकते है कि Nutricharge Energy Drink एक प्रकार की पीने के लिए तैयार ड्रिंक है। आप इसे ले कर सीधे पी सकते है। इसमें मिनरल्स,विटामिन और एनर्जी बूस्टर्स के साथ साथ अनार और लाल अंगूर का रस डाला गया है। यह शरीर को कई लाभ देता है।

आलस्य को डर करके व्यक्ति का मन कार्य मे लगता है।शरीर को थकान और तनाव से मुक्ति मिलती है। उम्मीद है कि यह जानकारी आपके काम आएगी और आप Nutricharge Energy Drink का सेवन अवश्य करेंगे।

FAQ Related With Nutricharge Energy Drink

Q.1. Nutricharge Energy Drink कौन कौन ले सकता है?

Nutricharge Energy Drink को 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चे आसानी से ले सकते है।यह ड्रिंक उन्हें अधिक लेनी चाहिए जो दिन भर कोई भारी काम करते है।जिन्हें ऊर्जा की आवश्यकता होती है।

Q.2.  Nutricharge Energy Drink के क्या क्या फायदे हैं ?

Nutricharge Energy Drink के कई सारे लाभ है। यह है-

  • ऊर्जा प्रदान करना।
  • थकान को दूर करना।
  • आलस्य को दूर भगाना।
  • शरीर को पोषक तत्व देना।
  • शरीर और दिमाग को फुर्तीला बनाने में।