Why Rcm Business closed - Rcm Business क्यों बंद हुई थी?

Rcm Business is closed due to some reseons. All the reseons are dicussed below very carefully.Rcm is one ofthe more powerfull mlm company in all of India and that achivement is not disnict, when Rcm is beings making a largest networks in the world. Rcm is the main part as name of king in the Mlm industry.

Why Rcm Business closed - Rcm Business क्यों बंद हुई थी?

Hello दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट jayrcm पर। दोस्तों ध्यान दीजियेगा बहुत ही महत्वपूर्ण topic से जुड़ी जानकारी हम आपके लिए लेकर आये है। ये बात तो लगभग सभी जानते होंगे कि rcm Business पहले बन्द हो गया था। आखिरकार (Why Rcm Business closed) Rcm Business क्यों बंद हुआ।

लेकिन क्या आप ये जानते है कि इसके पीछे की वजह क्या रही होगी और कैसे इसे दोबारा शुरू किया गया। बहुत कम लोग जानते होंगे कि इसके पीछे क्या वजह रही होगी।आज के topic में हम ईसी जानकारी को लेकर आपके सामने हाजिर हुए है।

दोस्तों बहुत से लोग जब भी अपने नए साथी को rcm के बारे में बताते है तो उनमे से कुछ लोगो का कहना ये होता है कि ये तो वही company है जो पहले बन्द हो चुकी थी और अब इस पर विशवास कैसे कर सकते है।

इसी सवाल का जवाब हमारे कुछ rcm distributers के पास नही होता और जिसका परिणाम ये रहता है कि  लोगो के बीच negative thoughts आते है और distributers भी अपना Business grow up नही कर पाते।

तो दोस्तों घबराने की जरूरत नही है इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद ये शक एकदम दूर हो जाएगा कि rcm Business बन्द कन्यू हुआ था, ओर इसके कारण क्या रहे।तो ध्यान से पढियेगा दोस्तो कन्यूकि अगर आप एक rcm distributer है तो आपके लिए ये जानना बहुत जरूरी है।

Why Rcm Business closed

Rcm Business के बंद होने का मुख्य कारण Rcm Business के प्रति किया जाने वाला शक है।  हम सभी Direct Sellers को बता दें कि Rcm की जैसी कोई कंपनी न ही थी और न ही कभी होगी। बात है 2010 की,उस समय की जब सभी कंपनी Fraud( Cheatfund) के नाम पर बंद हो रही थी।

उसी समय राज्यस्थान सरकार को इस बात का आभास हुआ कि कहीं यह कंपनी फ्रॉड तो नहीं है। इसी शक को मद्दे नजर रखते हुए कंपनी को बंद कर दिया गया।लेकिन जब बाद में सभी कंपनी की जांच होने लगी तभी Rcm Business एक ऐसी कंपनी थी जो शुद्ध प्रोडक्ट का निवारण करती थी। और सरकार के द्वारा दिए जाने वाले आदेशो का भी भलीभांति पालन करती थी।

केवल Rcm Business ही भारत की एकमात्र ऐसी कंपनी है जो बंद होने के बाद भी खुली।और तररक्की कि राहों में अग्रसर रही।ऐसा ही हुआ कुछ rcm में भी। कुछ समय के लिए सभी distributers को हटा दिया गया और market में product आना भी बंद हो गया। 

लेकिन पूरी छानबीन के बाद ये पाया गया कि company पूरी तरह से कानूनी तौर से चल रही है और इसके product भी 100 प्रतिशत शुद्ध पाए गये।साथ मे rcm Business scientifically approval होने के certificate भी कंपनी को मिल गया।

इसके बाद दोबारा इसे शुरू किया गया जिसका परिणाम आज देख सकते हो कि जिस रफतार से पहले कंपनी चलती थी आज उस से दोगुना रफ्तार से चल रही है। जिस समय ये company शुरू हुई थी तो इसके पास govt. का कोई support नही था। लेकिन आज govt. का भी इस कंपनी को full support मिल रहा है।

Rcm achievments 

आज इंडिया में नेटवर्क marketing की बात करे तो अधिकतम कंपनी बाहर से आती है। इनमे से कई एक सीमित समय के लिए अपना Business यंहा चलाएंगे और फिर वापिस चली जाती है।

लेकिन आज rcm भारत  की no.1 network marketing कंपनी बन चुकी है। जो इंडिया में रहकर इंडिया के लिए ही serve कर रहे है।लेकिन इसके साथ साथ rcm इतना grow कर चुका है की अब बाहरी देशो में भी ये अपना Business start करने जा रहे है।वो दिन भी दूर नही जिस दिन ये खबरें आनी स्टार्ट हो जाएगी कि अन्य देशों में भी rcm Business तेजी से फैल रहा है।

Results

इस Business से बहुत से लोगो की जिंदगियां बदली है और बहुत से लोग अपनी जिंदगियां बदल रहे है।networking marketing में हर वो बात सीखने को मिलती है जो life में success पाने के लिए जरूरी होती है।

आपको भी लाइफ में कुछ achieve करना है तो MLM में हम आपके लिए RCM Business को preferr करेंगे।कन्यूकि rcm Business के जो result हमने देखे है जो अनुभव किये है वो हर इंसान का एक सपना एक ख्वाब पूरा करने के लिए जरूरी है।

और सबसे जरूरी बात दोस्तो जिस कंपनी को खुद सरकार support दे रही है तो उसके fraud होने का कोई मतलब नही बनता।तो आशा है आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा होगा।अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहे हमारी वेबसाइट www.jayrcm.com पर।