RCM Pran Geet - प्राण गीत

आरसीएम प्राण गीत। खुशहाल यहां हर जन हो। सुख शांति से पुरण जीवन हो।। सब काम करें अपना अपना। खुद पूरा करें सपना। कोई हाथ यहां ना फैले अब। जन स्वावलंबी बन जावे सब।

RCM  Pran Geet - प्राण गीत

आरसीएम प्राण गीत। Rcm praangeet

hello everyone स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट jayrcm पर, इस लेख में हम आरसीएम प्राण गीत के बारे में जानेंगे। Rcm praangeet सुनने और पढ़ने के बाद आप जोश जुनून से भर जाते हैं। आरसीएम बिजनेस हमें स्वावलंबी बनने का अवसर देता है, जिससे हर भारतवासी स्वाभिमान से जी सकें और अपने हर सपने पूरे कर सके।

आरसीएम praangeet

खुशियां हाल यहां हर जन हो।

सुख शांति से पुरन जीवन हो।।

सब काम करें अपना अपना।

खुद पूरा करें अपना सपना।।

कोई हाथ नहीं यहां ना फैले अब।

जन स्वावलंबी बन जावे सब।।

चोरी फरेब का नाम ना हो।

कोई भी यहां बदनाम ना हो।।

ना कोई किसे गुमराह करें।

सब सच्चे पथ के राही बने।।

आतंक ना हो अब जीवन में।

सब प्रेम भाव रखें मन में।।

हर कोई किसी के साथ चलें।

हर संकट में सब हाथ मिले।।

ना ऊंच नीच की बात करें।

इक दूजे का सम्मान करें।।

ना जात पात की दूरी हो।

ना सीमा की मजबूरी हो।।

हमें कोई जुदा ना कर पावे।

सब भारतवासी कहेलावे।।

मजबुर नहीं हम महान बने।

भारत मां की हम शान बने।।

पुरन होगी सबकी आशा।

यह आर सी एम की अभिलाषा।।

आरसीएम बिजनेस के डिस्ट्रीब्यूटर के सात गुण

  • विश्वाश
  • एकता
  • जिम्मेदारी
  • नैतिकता
  • व्यसन मुक्ती
  • नीरअन्हकारिता
  • सकारात्मक नजरिया

दोस्तों जिस डिस्ट्रीब्यूटर में यह सात गुण हैं और वह पूरी तरह से उनका पालन करते हैं तो आरसीएम बिजनेस में सफल होने के लिए कोई नहीं रोक सकता है। 

1. विश्वास

जब तक आप अपने आप पर और आरसीएम कंपनी पर विश्वास नहीं करते हैं, आप आरसीएम बिजनेस में सफल नहीं हो सकते हैं। आरसीएम बिजनेस के एक अच्छे और कामयाब लीडर में विश्वास भरपूर होता है।

2. एकता

इस बिजनेस में एकता बनाए रखना बहुत आवश्यक है, जब तक कोई डिस्ट्रीब्यूटर अन्य लोगों के साथ एकता की भावना नहीं रखता वह सफल नहीं हो सकता है। एक अच्छा डिस्ट्रीब्यूटर अपनी पूरी टीम में एकता बनाए रखता है और उसी प्रकार काम करता है।

3. जिम्मेदारी

RCM Business  में सफल होने के लिए आपको सबसे पहले तो एक जिम्मेदार डिस्ट्रीब्यूटर बनने की आवश्यकता है, जिससे आप खुद के सफल होने की जिम्मेदारी, अपनी टीम मेंबर को सफल बनाने की जिम्मेदारी, अगर आप अपनी जिम्मेदारी को समझ लेते हैं तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। आरसीएम के अच्छे और कामयाब लीडर में यह गुण पाया जाता है।

4. नैतिकता

किसी भी क्षेत्र में सफलता तब मिलती है जब आप उसके नैतिक मूल्यों को समझते हैं, और पूरी नैतिकता के साथ काम करते हैं। जो लीडर नैतिकता को फॉलो नहीं करता है, वह कभी आरसीएम बिजनेस में सफल नहीं हो सकता है। 

5. व्यसनमुक्ती

अगर आपको आरसीएम बिजनेस में सफल होना है तो आप को सभी प्रकार के नशीले पदार्थों का त्याग करना ही होगा, और आरसीएम का अच्छा डिस्ट्रीब्यूटर कोई नशा नहीं करता है, क्योंकि अगर आप नशा करते हैं तो आपकी टीम भी नशा करने लगेगी क्योंकि आप इस बिजनेस में लीडर बन जाते हैं, आगे चलकर कहीं लोग आपकी आदतो और रहन सहन को फॉलो करेंगे।  इस आरसीएम के हर डिस्ट्रीब्यूटर को कोई नशा नहीं करना चाहिए।

6. नीर अन्हकरिता

आरसीएम के अच्छे लीडर में कोई अंहकार नहीं होता है, और यही कारण उसको इस बिजनेस में सफल बनाता है। अंहकार आपको बर्बाद कर देता है, इस लिए मनुष्य को सबसे पहले अंहकार का त्याग करना चाहिए। अंहकार तो रावण का ही नहीं चला तो फिर मनुष्य किस खेत की मूली है। आरसीएम बिजनेस के बड़े और कामयाब लीडर कभी किसी चीज का अंहकार नहीं करते हैं।

7. पॉजिटिव नजरिया

जैसी सोच होगी वैसी आपको आपकी ज़िन्दगी होगी, अगर आप सभी चीजों को पॉजिटिव देखेंगे तो आपके जीवन में पॉजिटिव होगा और नेगेटिव देखोगे तो गलत गलत कार्य होगा। आरसीएम बिजनेस में सफल होने के लिए आपको हमेशा पॉजिटिव ही रहना होगा, भले ही कितने ही रिजेक्शन मिले।