Rcm garden gold Benefit

Garden gold is made of garden gold from extracts of pads, plants, corpses, roots and weeds, it does not contain any chemical. It is a 100% organic fertilizer

Rcm garden gold Benefit

Benefits of rcm garden gold


हेल्लो दोस्तो स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट jayrcm पर आज के इस लेख में हम आपको जानकारी देने वाले है,आरसीएम के एक बेहतरीन प्रॉडक्ट के बारे में, आज हम जानेंगे आरसीएम गार्डन गोल्ड के बारे में, आरसीएम गार्डन गोल्ड क्या है, Benefits of rcm garden gold, गार्डन गोल्ड का इस्तेमाल केसे करें यह सब हम विस्तार से जानने वाले हैं तो दोस्तो अंत तक जरूर बने रहे।

दोस्तो हम सभी जानते हैं कि आज के समय में बाजार में सभी प्रकार के फल और सब्जियां केमिकल युक्त है जो हम सभी खा रहे हैं, इस प्रकार की सब्जियों से गाव के लोग तो कुछ हद तक राहत मिल जाती है क्योंकि वह जैविक खाद का उपयोग कर लेते हैं, लेकिन सबसे बड़ी समस्या शहरों के लोगों को हो रही है तो इसी बात को ध्यान में रखते हुए आरसीएम हमारे यानी कि शहरी लोगो के लिए ऐसा प्रॉडक्ट लाया है जिससे हम केमिकल युक्त सब्जियों से छुटकारा पा सकते हैं।

What is gardon gold


Gardon गोल्ड जैविक खाद है, यानी की जीवाणु रहित है, नेसर्गिक है याने कि आर्गेनिक है

गार्डन गोल्ड आर्गेनिक होने के कारण पशु पक्षी मनुष्य वातावरण के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है

गार्डन गोल्ड बॉटनिकल किंगडम से बनाया गया है याने कि नैसर्गिक वातावरण में जो चीजें मिलती है उसमे बनाया गया है, जैसे कि- पेड़ ,  पतिया,जड़ और तनाह के अर्क से गार्डन गोल्ड बनाया गया है। इसमें किसी भी प्रकार का केमिकल नहीं है, यह 100% जैविक खाद है।

 

गार्डन गोल्ड की आवश्यकता क्यो है ?


आज हम बाजार से जो भी सब्जी को खरीद कर लाते हैं, यह सब्जी केमिकल युक्त रहता है, ओर इसके कारण हमें हमें कुछ समस्या का सामना करना पड़ता है, जैसे- बाल जड़ने की समस्या, शुगर की समस्या,कैंसर जोड़ो में दर्द अनेक प्रकार की बीमारियों से हम झुझते रहते हैं इसका मुख्य कारण है हम पेस्टीसाइड, केमिकल युक्त सब्जियों का सेवन करना है। यानी की हम धीरे धीरे थोड़ा थोड़ा जहर खाते हैं, इस केमिकल युक्त सब्जियों से बचना है तो आपको अपने घर के गमलों में सब्जियां उग्गानी पड़ेगी और उस सब्जियों के पोधे के लिए खाद के रूप में गार्डन गोल्ड का उपयोग करना चाहिए।

जैसे मटर, पालक,टमाटर ,मिर्ची ,बैंगन गोभी प्याज आदि सब्जियों को हम घर में उगाकर अपना स्वास्थ अच्छा रख सकते हैं इसलिए हमे गार्डन गोल्ड का उपयोग करना चाहिए

आज हम बाजार से जो सब्जी लेते हैं या फल लेते हैं उनके ऊपर अनेक प्रकार के कीटनाशक का छिड़काव किया जाता है, उसके मानवीय शरीर पर बहुत ही विपरीत प्रभाव हो रहे हैं इससे हमें कहीं सारी बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। जैसे- कैंसर, हार्ट अटैक, ब्लड प्रेशर,ब्लड शुगर इन सब का मुख्य कारण है, हमारा हर दिन खान पान इससे कुछ हद तक बचने के लिए अपने घर पर गमलों या घर के आस पास की जगहों पर सब्जियां उगा सकते हैं, इसके लिए हम गार्डन गोल्ड का इस्तेमाल कर हम जहर मुक्त सब्जियां उगा सकते हैं ओर होने वाली कहीं बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं।

 

Benefits of rcm garden gold

  • मिट्टी को बुर बुरी बनाने में मदद मिलती है
  • पौधों की जड़ों की वृद्धि अच्छी तरह से होने लगती है
  • गार्डन गोल्ड के इस्तेमाल से मिट्टी में होने वाली बीमारियां दूर होती हैं
  • फायदेमंद जीवाणु की वृद्धि होती हैं
  • पौधों का मजबूती से विकास होकर पत्ते हरे भरे होते हैं
  • फूलो के पौधों में ज्यादा से ज्यादा फूल लगते हैं
  • फूलो का फलों में ज्यादा से ज्यादा रूपांतरण होता है
  • पौधों की सशक्त वृद्धि होने के कारण पौधों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है
 
How to use gardon gold :


गार्डन गोल्ड जैविक खाद है, इस खाद को हम घर में गमलों में लगे हुए पौधों को खाद के रूप में दे सकते हैं आप अपने मकान के छत पर गमलों में अनेक प्रकार की फल सब्जियां लगाकर उसके गार्डन गोल्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पोंधो का आकार और आयु के अनुसार 50 से 100 ग्राम गार्डन गोल्ड एक पौधों में डालना है
गार्डन गोल्ड को पौधों के आस पास थोड़ा खोदकर डालना है
पौधों को हर तीसरे माह के बाद गार्डन गोल्ड देना है
गार्डन गोल्ड किसी भी प्रकार के खाद में मिलाकर भी दे सकते हैं

गार्डन गोल्ड की कीमत 120 रुपए पर 500 ग्राम

धन्यवाद