Rcm business legal or illegal

RCM business legal or illegal क्या आरसीएम कंपनी भारत सरकार की गाइडलाइन को फॉलो करती है। आरसीएम बिजनेस एक डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस है। यह एक भारतीय प्रोडक्ट बेस कंपनी है।

Rcm business legal or illegal

Rcm business legel or illegal

Hello everyone स्वागत आप सभी का एक बार फिर से हमारी  वेबसाइट jayrcm पर। आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हम आपको RCM business legal or illegal के बारे में जानकारी देंगे। क्या आरसीएम बिजनेस भारत सरकार की गाइडलाइन को फॉलो करती है या नहीं करती है ? अगर इस तरह का सवाल आपके मन में है, तो इस लेख को अंतिम तक जरूर पढ़ें ।  क्योंकि हम इसमें आपको आरसीएम बिजनेस से जुड़ी संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं जिससे की आपकी सभी सवाल सवालों का जवाब मिल जाए।
आरसीएम बिजनेस या किसी भी डायरेक्ट सेलिंग सेलिंग को ज्वाइन करने से पहले यह पता कर लेना चाहिए। कि क्या वह सरकार की गाइडलाइन को फॉलो करते हैं या नहीं।  क्या वह भारत सरकार को टैक्स देती है या नहीं। उसकी कानूनी कार्यवाही पूरी है, आदि जानकारी जान लेना बहुत जरूरी है। क्योंकि मार्केट में बहुत सारी फ्रोड कंपनियां है। जिसके कारण नेटवर्क मार्केटिंग की अच्छी कंपनियों के नाम भी खराब होते हैं। या फिर लोग नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस पर विश्वास नहीं करते हैं। इस पोस्ट में आपको आरसीएम बिजनेस की सत्य के बारे में जानकारी देंगे। जिससे आपको इस बिजनेस पर विश्वास हो सके । 
जानते हैं आरसीएम बिजनेस क्या है।


What is rcm business

आरसीएम बिजनेस एक direct selling company है, जो भीलवाड़ा में स्थित है। इसका नाम फैशन शूटिंग प्राइवेट लिमिटेड है। यह सन 2000 से डायरेक्ट सेलिंग में आई है। आज के समय में आरसीएम कंपनी भारत में जानी मानी डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस है। जो देश भर में करोड़ों लोगों को रोजगार प्रदान कर रही है। 
आरसीएम बिजनेस में सीईओ श्री मान टी सी छाबड़ा है। 
Head office of rcm business
आरसीएम बिजनेस का मुख्य head office Rajasthan के भीलवाड़ा में स्थित है। आरसीएम कंपनी के पूरे देश में 3 प्लांट है जहां पर आरसीएम के प्रोडक्ट तैयार किए जाते हैं। 
पूरे भारत में आरसीएम कंपनी के 500 से ज्यादा डिपो और 15000 पिकअप सेंटर है। जिसमें लाखो डिस्ट्रीब्यूटर बने हुए हैं। और इस कंपनी में 400 से अधिक प्रोडक्ट है। और आने वाले समय में वैसे भी प्रोडक्ट मिलने वाले हैं, जो हमारे दैनिक दिनचर्या में काम आता है।

India govt. गाइडलाइन।


आरसीएम डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस भारत सरकार द्वारा लाए गए सन 2016 में गाइडलाइन को फॉलो करती है। और यह पूरी तरह से भारत सरकार को टैक्स प्रदान करती है। यह एक भारतीए कंपनी है।
Rcm business legal or illegal है कैसे पता करें। 
हम आपको कुछ महत्वपूर्ण टिप्स बता रहे हैं जिससे आप पता लगा सकते हैं कि आरसीएम बिजनेस लीगल है या इल्लीगल है।


1. यह एक प्रोडक्ट बेस कंपनी है। जो किसी भी प्रकार की मनी रोटेशन नहीं करती हैं। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस कंपनी में वही प्रोडक्ट ज्यादा है जो डेली उपयोग किया जाता है। जबकि फ्रॉड कंपनी में वह प्रोडक्ट होते हैं जो उपयोगी नहीं है या फिर एक दो प्रोडक्ट को भेजती हैं। 
2. आरसीएम बिजनेस में जुड़ने के लिए किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं है। जिसे यह साबित होता है की यह मनी रोटेशन नहीं करती है। जबकि फ्रॉड कंपनियां जोइनिंग की पीस लेकर मनी रोटेशन का काम करती है।
3. आरसीएम बिजनेस के प्रोडक्ट अच्छी कीमत पर और अच्छी क्वालिटी के हैं। फ्रॉड कंपनियों के प्रोडक्ट बहुत ज्यादा कीमत क्या होते हैं।
4. आरसीएम कंपनी भारत सरकार की गाइडलाइन को पूरी तरह से फॉलो करती हैं। और उन्हीं के अनुसार काम करती है। इसीलिए भारत के पूर्व राष्ट्रपति श्रीमान अब्दुल कलाम जी ने आरसीएम कंपनी के चेयरमैन को सम्मानित किया है।
5. आरसीएम बिजनेस के पूरे देश में तीन प्लांट है इससे यह साबित होता है कि यह कंपनी खुद manufacturing करती हैं। और जो कंपनी खुद अपना प्रोडक्ट बनाती हैं। वह कभी बंद नहीं हो सकती है। जबकि रोड कंपनियां किसी का ब्रांड को नेटवर्क मार्केटिंग के रूप में बेचती है। और वह अचानक से गायब हो जाती है। 


उम्मीद करते हैं आप rcm business legal or illegal के बारे में आपको सम्पूर्ण जानकारी मिल पाई होगी। और आपके हर सवाल का जवाब मिल गया होगा। आपका कोई सवाल है तो आप कमेंट जरुर करें।
धन्यवाद।