Harit Sanjivani defend full information

Harit Sanjivani defend can transmit efficiently in plants due to being completely interflow. Harit sanjivani defend is good product for agriculture

Harit Sanjivani defend full information

Harit Sanjivani defend full information

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट jayrcm पर,  आज के इस लेख में हम आपको जानकारी देने वाले हैं आरसीएम के एक बेहतरीन कृषि प्रॉडक्ट के बारे में जो आपको बिजनेस बड़ाने में और अगर आप किसान है तो यह आपको अपने फसल की पैदावार बढ़ाने में मदद करेगा। इस लेख में आपको rcm harit sanjivani defend के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले है, किस प्रकार उपयोग किया जाता है।

What is Harit Sanjivani defend

यह एक जैविक फफूंद रोधक जैसे बीमारियो से लडने की असाधारण अंतिक शक्तिवर्धक है, यानी  कि सब्जियों ओर फलों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मदद करता है।

 

RCM defend के फायदे 

 

  • RCM defend संपूर्ण रूप से अंतर प्रवाही होने के कारण पौधों में युक्त रूप से संचार कर सकते हैं, जैसे डिफेंड को जमीन में पौधों को देने से वह वह जड़ों से पत्तों की ओर जाता है या डिफेंड को पत्तों के ऊपर छिड़काव करने से वह पत्तो से जड़ों की ओर जाता है। इस कार्य को बेसिपटेल ओर इक्रोपटेल संचार कहते हैं, इस कारण से रोग पर rcm डिफेंड जल्द से कंट्रोल करने में मदद करता है।
  • RCM defend के छिड़काव से पौधों में प्राकर्तिक रूप से बायोटिन के निर्मित में मदद मिलती हैं, परिणाम स्वरूप पौधों की रोग प्रतिरोधक शक्ति बड़ती है।
  • RCM defend के छिड़काव से पौधों में बायोटिन के सेना की सिर्फ निर्मित ही नहीं होती बल्कि उनके पोषण के लिए अन्य तत्वों को देने में भी मदद मिलती हैं।
  • RCM defend संपूर्णता सुरक्षित है।
  • RCM defend के इस सभी फसलों के लिए फायदेमंद है सभी प्रकार कि सब्जियां, नींबू, संतरा, मोसंबी, सुपारी इलायची ओर नारियल के फसलों में पयेटोप्थोरा होने की वजह से आने वाली बीमारियो में फायदेमंद है।
  • आरसीएम डिफेंड अनार के फूल, फल, पते, इस पर फफूंद की वजह से आने वाले धब्बे के लिए फायदेमंद है
  • RCM defend अंगूर की फसल पर आने वाली बीमारी जैसे डाऊनी मिलदय, फलकुंज पर फायदेमंद

 

 

RCM defend के इस्तेमाल का तरीका

2 ग्राम प्रति लीटर पानी में मिलाकर छिड़काव करें

500 ग्राम प्रती एकड़ में ड्रेचिंग या ड्रिप इरिगेशन द्वारा जमीन में दे सकते हैं

सूचना।

RCM defend के गंधक या बोड्रो मित्रण के साथ मिलाकर छिड़काव ना करें अच्छे परिणाम के लिए सुबह 10 बजे के पहले या शाम 5 बजे के बाद छिड़काव करें।

RCM defend के को आप आरसीएम पिक अप सेंटर से खरीद सकते हैं। 

अधिक जानकारी के लिए नीचे कमेंट करे और यह जानकारी सभी आरसीएम डायरेक्ट सेलर्स तक जरूर शेयर करें, उम्मीद करते हैं आपको harit sanjivani defend के बारे संपूर्ण जानकारी दे पाएंगे होंगे।

धन्यवाद।