Success formula in rcm business

दोस्तों rcm बिज़नस एक एसा बिजनेस है जिसमें आप unlimited कमाई कर सकते हैं वह भी घर बैठे, लेकिन आपको बिजनेस के कुछ नियम को लागू करना पड़ता है, और इस लेख वह सब कारण बताया जाएगा।

Success formula in rcm business

Success formula in rcm business

Hello everyone स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट पर आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हम आपको rcm business में सफलता पाने केसे पाए यह जानकारी देने वाले हैं दोस्तों मे आपसे कहना चाहूँगा कि अगर आप ईन नियम को फॉलो किया है तो गारंटी है आप rcm business में डायमंड जरूर बनोगे।
दोस्तों rcm बिज़नस एक एसा बिजनेस है जिसमें आप unlimited कमाई कर सकते हैं वह भी घर बैठे, लेकिन आपको बिजनेस के कुछ नियम को लागू करना पड़ता है, और इस लेख वह सब कारण बताया जाएगा।
अगर आप rcm business में जॉइन है या फिर आप जॉइन होना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए है अंत तक जरूर पडे और अपने सभी डायरेक्ट सेलर्स के साथ शेयर करे ।


आप Rcm बिज़नेस क्यों करना चाहते है ?


रकम बिज़नेस में सफल होने के लिए बस एक ही चीज की आवश्यकता की जरुरत है और वह जरुरत है आपका Why क्लियर होना चाहिए यानी की आप को यह बिज़नेस करने के लिए जोई ठोस कारण होना चाहिए, जहा तक आप इस बिज़नेस को करने के लिए कोई ठोस कारण की तलाश नहीं करते आप Rcm बिज़नेस में सफल नहीं सकते है| 
आपके पास इसे करने का एक ठोस कारन होना चाहिए,
अगर आपके पास ठोस कारन रहेगा तो आप हर हाल में इस बिज़नेस में सफल हो  जाओगे| 

सफलता का राज आचार्य चाणक्य द्वारा।


अपनी why को कैसे जाने?


ज्यादातर लोग rcm बिज़नेस को निम्नलिखित चीजों को पाने के लिए करते है| 
1. health ( स्वास्थ )
2. wealth ( धन )
3. Security ( सुरक्षा )
4. Recognition ( मान, सम्मान, पहचान )
5. Time freedom ( समय की स्वतंत्रता ) 
यदि आपके पास इन सभी कारणों से कोई कारण नहीं है और आप इन कारणों में से कोई पाना चाहते है तो में आपको गारंटी देता हु आप rcm बिज़नेस से यह सभी चीजे पा सकते है | इसमें बिज़नेस में सफलता का एक ही मूलमंत्र है अपने why को क्लियर करना क्यों करना चाहते है, आप इस बिज़नेस को इतना पहचान लिया तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता|


2. 100% product use


शुरू शुरू में ज्यादातर डायरेक्ट सेलर्स यह गलती करते हैं पूरी तरह से प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करते हैं इस कारण से वह ज्यादा समय तक rcm business में स्ट्रगल करते रहते हैं अगर आप rcm business में सफलता जल्दी चाहिए तो आपको शुरू से ही 100% प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना होता है।
दोस्तों यह एक एसा बिजनेस है जहां आप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करोगे तो आपकी downline भी करेगी और आप नहीं करोगे तो आपकी downline भी नहीं करेगी तो फिर आपको सफलता केसे मिलेगी तो आपको 100% rcm products का इस्तेमाल करना है और करवाना है।


3. Leader तैयार करे।


दोस्तों rcm बिज़नस मे सफलता पाने का यह सबसे मुख्य कारण है और यकीन मानिए अगर आपकी टीम में आपकी ही की तरह लीडर बन गए तो आपको डायमंड बनने से कोई भी नहीं रोक सकता है।
इस लिए भले ही आप जॉइन कम करवाई लेकिन जितने लोगों को जॉइन करवाते हो उनको लीडर बनाना है और लीडर बनाने के लिए आपको सभी को सेमिनार में बुलाना होगा, होम मीटिंग करनी होगी कुछ महत्वपूर्ण किताबे पड़ने के लिए बोलना होगा और सामने वाले इंसान का भी आपकी तरह why clear करवाना होगा तब जाकर आप rcm business में बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं।


4. महीने में कम से कम एक सेमिनार अटेंड करे और करवाए।


दोस्तों यह मुख्य पॉइंट है आपको rcm बिज़नस में सफलता हासिल करने के लिए कम से कम एक बड़े core लीडर का सेमिनार में भाग लेना चाहिए साथ ही अपनी टीम को भी अपने साथ ले जाना चाहिए ताकि आपके और आपके downline के सभी प्रश्नों के उत्तर मिल जाए और आपके माइंड मे बिजनेस को करने के लिए clarity बनी रहे।
दोस्तों सेमिनार में भाग लेने से आप चार्ज उप होते हैं।
दोस्तों यह जानकारी सभी rcm डायरेक्ट सेलर्स के साथ शेयर करे और कोई सवाल है तो कमेन्ट जरूर करें धन्यवाद।​