RCM Business Marketing Plan | How RCM Plan works ?

RCM Business Plan is a generation marketing plan that follows GOI Guidelines. RCM Business Plan works as per a strategy where distributor gets 45% commission. Learn more about RCM business plan online.

RCM Business Marketing Plan | How RCM Plan works ?

Rcm Business Plan

हेल्लो दोस्तों स्वागत है, आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट jayrcm पर आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे rcm business plan की पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हम आरसीएम बिजनेस के प्लान, प्रॉडक्ट ओर प्रोफिट सभी की जानकारी लेंगे, अगर आप भी आरसीएम बिजनेस में ज्वाइनिंग होने की सोच रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत जरूरी है पड़ना ताकि आपके सारे प्रशन क्लियर हो जाए।

आरसीएम क्या है ? (What Is Rcm Business)

आरसीएम एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है, जो Fashion suiting private limited के नाम से भी जानी जाती हैं, इसे आरसीएम की फुल Right Concept Markating है, यह राजस्थान राज्य के भीलवाड़ा डिस्ट्रिक में आरसीएम वर्ल्ड स्थित है। आरसीएम नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की शुरुवात सन् 2000 में हुई थी, आरसीएम नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी को चलते चलते करीब 19 साल पूरे हो गए हैं और 20 वा साल चल रहा है, आरसीएम नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की शुरुवात एक पेंट के कपड़े के साथ हुई थी। आज के समय में आरसीएम नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में 400 प्लस प्रॉडक्ट है।

आरसीएम ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री टी. सी. छबड़ा है

क्या आरसीएम कंपनी भारत सरकार की गाइडलाइंस जारी लिस्ट में शामिल है: 

दोस्तो में आपको बताना चाहूंगा की 2016 से पहले किसी भी प्रकार की कंपनी के लिए भारत सरकार की तरफ से कोई गाइडलाइंस नहीं, जब सभी कंपनियों ने खासकर के आरसीएम ग्रुप ने सरकार से नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों के लिए गाइडलाइंस की मांग की है तो सरकार ने सन् 2016 में नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों के लिए एक गाइडलाइंस लाया गया है, जिसमें आरसीएम कंपनी शामिल हैं। यह डिटेल्स आप FDSA पर जाकर डायरेक्ट सेलिंग मेंबरशिप लिस्ट में में देख सकते हैं, यह 9 सितम्बर 2016 को भारत सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस के अनुसार 100 प्रतिशत काम करने वाली भारतीय कंपनी है।

RCM Business Plan दोस्तो हम आपको बता दें कि आरसीएम बिजनेस प्लान एक जेनरेशन नेटवर्क प्लान है, जिसमें आप अनलिमिटेड लेग्स खोल सकते हैं, आरसीएम बिजनेस प्लान में आप चाहे जितने लोगो को स्पॉन्सर कर सकते हैं।

Business Value दोस्तो सबसे पहले हम बात करते है, बिजनेस वैल्यू की तो, आपके द्वारा खरीदे गए प्रॉडक्ट के कुछ पॉइंट्स मिलते हैं जिसे हम बिजनेस वैल्यू कहते हैं, इसी बिजनेस वैल्यू के आधार पर हमें कमीसन मिलता है, अगर हम बात करते हैं बिजनेस वैल्यू केसे मिलता है तो में आपको बताना चाहूंगा की अगर आप कोई 100 रुपए का प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आप को 50 बिजनेस वैल्यू मिलेंगे यानी कि आपको 50% प्रतिशत वैल्यू दिया जाता है। 

 

इनकम केसे होती हैं (How To Get Income In Rcm Business)

 दोस्तो में आपको पहले ही बता चुका हूं कि आपकी इनकम बिजनेस वैल्यू के आधार पर होती हैं,
जब आप आरसीएम कंपनी के प्रोडक्ट के इस्तेमाल करते हैं और अपने आस पड़ोस, ओर अपने जानकार लोगो को बताते हैं तो ओर इस बिजनेस के बारे में चर्चा करते हैं तो वे लोग भी इसके फायदे के प्रति आकर्षित होकर आपके बिजनेस पार्टनर बनते हैं और आपके द्वारा उनको मदद करने पर एक बिजनेस ग्रुप का निर्माण होता है। प्रत्येक डायरेक्ट सेलर को प्रतिमाह उनके ग्रुप b.v. पर स्लैब अंतर के अनुसार तीन प्रकार से सीधे बैंक अकाउंट के जरिए इनकम होती हैं। वह तीन प्रकार कोन कोन से है हम नीचे चर्चा करें 


First income 

आपको बताना चाहूंगा की आपको आरसीएम बिजनेस से पहली इनकम परफॉर्मेंस बोनस के रूप में प्राप्त होती है, परफॉर्मेंस बोनस इनकम आपको इस प्रकार से प्राप्त होती हैं।

BV Full Form - Business Volume

  • 100 - 4999 BV - 10%
  • 5000 BV - 12%
  • 10000 BV - 14%
  • 20000 BV. - 16.5%
  • 40000 BV - 19%
  • 70000 BV - 21.5%
  • 115000 BV - 24%
  • 170000 BV .- 26.5%
  • 260000 BV - 29%
  • 350000 BV - 32%
यह तो आपको परफॉर्मेंस बोनस के रूप में प्राप्त होती है कितने आपके ग्रुप में बिजनेस वैल्यू बढ़ेगा उतनी आपकी इनकम बढ़ेगी अब बात करते हैं दूसरे इनकम की।

Second income:

दोस्तो आरसीएम बिजनेस से आपको दूसरी इनकम रॉयल्टी के रूप में होती है, यह आपको 3-8% होती हैं, में आपको बताना चाहूंगा की रॉयल्टी इनकम केवल लेखक, सिंगर,वैज्ञानिक और आरसीएम डायरेक्ट सेलर को ही मिलती हैं, अब मैं आपको बताना चाहूंगा की रॉयल्टी इनकम केसे होती है।

मान लीजिए आपके मेन लेग्स में 350000 बी.वी. अा रहे हैं, आपको बताना चाहूंगा की आपकी मेन लेग वही होती हैं जिसमें सबसे ज्यादा खरीदी होती एक महीने में, ओर दूसरी लेग में आपका बिजनेस वैल्यू 115000 है तो, आपको 3% होएगी। वही अगर की फर्स्ट लेग्स में 350000 बी.वी. है और दूसरी लेग में 170000 बी.वी.है है तो आपको 4.5% रॉयल्टी इनकम होएगी। फर्स्ट लेग्स 350000 बी.वी. सेकंड लेग में 260000 है तो 6% रॉयल्टी इनकम होएगी। फर्स्ट लेग्स 350000 ओर सेकंड में भी 350000 बिजनेस वैल्यू होता है तो आपको 8% रॉयल्टी इनकम होती हैं। ओर आपके आईडी पर 5000 बी.वी. होना जरूरी है तभी जाकर आपको रॉयल्टी इनकम होती हैं, इस तरह से आठ प्रतिशत तक राउल्टी इनकम होती हैं आरसीएम बिजनेस से।

 

एक उदाहरण लेते हैं रोयल्टी इनकम का तो मान लीजिए आपके एक लेग्स में 350000 बिजनेस वैल्यू जेनरेट हो रहा है और दूसरी लेग में 115000 बिजनेस वैल्यू जेनरेट हो रहा है, ओर आपकी खुद की आईडी पर 5000 बिजनेस वैल्यू की खरीदी हो रही है तो आपको 350000 का डिफरेंस

बोनस में 10500 रुपए की इनकम होगी और दूसरी लेग्स में 115000 बिजनेस वैल्यू का डिफरेंस बोनस की इनकम 9200 रुपए, ओर सेल्फ पर्चेस 5000 बिजनेस वैल्यू की इनकम 1600 रुपए तो इस प्रकार से आपकी कुल मिलाकर इनकम 21300 रुपए इनकम होएगी यह आपकी तीन प्रतिशत रॉयल्टी इनकम होएगी।

Third income:

दोस्तो आपको आरसीएम बिजनेस से थर्ड इनकम technical bonus के रूप में प्राप्त होती है। आरसीएम बिजनेस से आपको 5% टेक्निकल बोनस इनकम होती है। ओर यह अनलिमिटेड इनकम होती हैं।

RCM product दोस्तो में आपको बताना चाहूंगा की आरसीएम कंपनी में अभी सात सौ से ज्यादा प्रॉडक्ट है, जिसमें किराने, एग्रीकल्चर, फैशन प्रॉडक्ट, कॉस्मेटिक आइटम, फुट wear, health product आदि उपलब्ध है। आरसीएम में आपको सभी प्रॉडक्ट एक दम रीजनेबल प्राइस में उपलब्ध है। ओर शुद्धता भी है। 
RCM income pay out RCM business में आपको हर महीने आपके एकाउंट में सीधे ट्रांसफर कर दी जाती हैं। 
RCM business plan के मुख्य तथ्य। आरसीएम कंपनी एक बहुचर्चित कंपनी है। 

Important facts of RCM business plan

  • आरसीएम कंपनी में 400 प्लस प्रॉडक्ट शामिल हैं
  • पूरे भारत में आरसीएम के 15000 हजार से ज्यादा स्टोर है
  • आरसीएमवर्ल्ड भीलवाड़ा में स्थित है
  • आरसीएम कंपनी पूरे भारत के बड़े बड़े शहरों में आरसीएम वंडर वर्ल्ड खोलने की शुरुआत कर चुकी है, जहा पर आपको सभी प्रॉडक्ट एक ही जगह मिलेंगे।
  • आरसीएम प्रॉडक्ट आधारित कंपनी है
  • आरसीएम की जड़े बहुत मजबूत है
  • आरसीएम मात्र इसी कंपनी है जो भारतीय मानसिकता के आधार पर प्रॉडक्ट बनाती हैं
  • आरसीएम में आप कम समय में लाखो रुपए कमा सकते हैं
  • आरसीएम में आप एक हजार रुपए के प्रॉडक्ट खरीद कर आरसीएम के डिस्टीब्यूटर बन सकते हो
  • आरसीएम भारतीय कंपनी है
  • डायरेक्ट सेलिंग आरसीएम बिजनेस से ग्राहक को लाभ शुद्ध एवं असली उत्पाद
  • सस्ता प्रॉडक्ट, पक्का बिल ,आरसीएम में एक रुपए का भी पक्का बिल बनाया जाता हैं
  • 10-20 प्रतिशत डिस्काउंट। 10-32 प्रतिशत परफॉर्मेंस बोनस बैंक खाते में, 3-8 प्रतिशत रॉयल्टी इनकम पीढ़ी दर पीढ़ी, 1-5 प्रतिशत टेक्निकल इनकम।
  • भारत सरकार को 100 प्रतिशत टैक्स
  • स्वरोजगार पाने का अवसर
  • अपने सभी सपने पूरे करने के शुभ अवसर देश की जीडीपी आगे बढ़ने में भागीदार होना, शुद्ध प्रॉडक्ट से हैल्थ को सही दिशा देना। एक दूसरे की मदद करनी की भावना जागृत होना।

आरसीएम हमें पैसे क्यो देती हैं:

दोस्तो हम सभी जानते हैं परम्परागत बिजनेस का क्या तरीका है तो में आपको बताना चाहूंगा की हमे 50 रुपए का प्रोडक्ट हमारे पास आते आते 100 रुपए का हो जाता है।

परम्परागत मार्केट चलने का तरीका।

कंपनी- टीवी प्रचार- प्रदेश डीलर- जिला डीलर- थोक विक्रेता- रिटेलर- ग्राहक। इस प्रकार से हमारे पास आते आते दस रुपए का प्रोडक्ट सौ रुपए का हो जाता हैं।

वही आरसीएम बिजनेस का तरीका भी हम जान लेते हैं आरसीएम हमें डायरेक्ट हमें डिस्टीब्यूटर बनाती है।

RCM कंपनी- आरसीएम पिकअप सेंटर- ग्राहक। दोस्तो आरसीएम कंपनी कभी भी किसी भी प्रकार का कोई एड नहीं करती है अपने प्रोडक्ट का यह हमें बोलती की आप ही हमारे प्रोडक्ट को दूसरे को बताओ। इसी बात का हमें आरसीएम पैसे देती हैं। 

RCM business के उद्देश्य स्वास्थ रक्षा शत प्रतिशत देशी शुद्ध हर्बल उत्पाद नए भारत का निर्माण मूल्य आधारित समाज का सम्मान। आपसी मेल जोल ए एवं भाईचारे की भावना। हर आम इंसान को आत्मनिर्भर बनने का शुभ अवसर।

RCM joining process RCM में ज्वाइन होने के लिए आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड,एक पासपोर्ट फोटो साइज, बैंक पास बुक ओर एड्रेस प्रूफ की जरूरत पड़ती है। एक आप को ज्वाइनिंग के लिए स्पॉन्सर आईडी की भी जरूरत पड़ती है। 
एवं आपको एक हजार रुपए के प्रॉडक्ट खरीदने होते हैं आरसीएम स्टोर से जिसके बाद आपकी ज्वाइनिंग हो जाती हैं। कुछ दिन बाद आपको आरसीएम की तरफ से आईडी नंबर दिया जाता है। वही आपके आरसीएम आईडी नंबर होते हैं जिससे आप न्यू लोगो को स्पॉन्सर कर सकते हैं।

 

दोस्तो उम्मीद करते हैं आपको rcm business plan की पूरी जानकारी मिल गई होगी। ज्यादा जानकारी के लिए आप मुझे वॉट्सएप कर सकते हो.....

 

धन्यवाद। Mob Number - 7479059425