How to work rcm business

How to work rcm business आरसीएम बिजनेस एक डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस है जो व्यक्ति को सीधा अपना डिस्ट्रीब्यूटर बनाकर डायरेक्ट प्रोडक्ट सप्लाई करता है। जानिए पूरे विस्तार के साथ की आरसीएम बिजनेस कैसे कार्य करता हूं।

How to work rcm business

How to work rcm business

Hello everyone स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट jayrcm पर। आज के इस महत्वपूर्ण लेख में, हम आपको जानकारी देने वाले है। कि how to work rcm business यानी की आरसीएम बिजनेस कैसे काम करता है। साथ ही आपको आरसीएम क्या है। यह भी पूरी विस्तार से जानकारी दी जाएगी तो बने रहे अंत तक। 
दोस्तों कई सारे लोगों के मन में यह सवाल लेता है, कि आरसीएम बिजनेस कैसे कार्य करता है। यह ग्राहकों को पैसे कैसे देता है। तो अगर आपका भी यह सवाल है। तो इस लेख में आपको बताया जाएगा how to work rcm business यानी कि आज इन बिजनेस कैसे कार्य करता है।
सबसे पहले हम जानते हैं आरसीएम बिजनेस क्या है।


What is rcm business?

आरसीएम बिजनेस एक direct selling company है, जो भीलवाड़ा में स्थित है। इसका नाम फैशन शूटिंग प्राइवेट लिमिटेड है। यह सन 2000 से डायरेक्ट सेलिंग में आई है। आज के समय में आरसीएम कंपनी भारत में जानी मानी डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस है जो देश भर में करोड़ों लोगों को रोजगार प्रदान कर रही है। 
आरसीएम बिजनेस के सीईओ श्री मान टी सी छाबड़ा है। 
आरसीएम बिजनेस का मुख्य head office Rajasthan के भीलवाड़ा में स्थित है। 
जहां पर आरसीएम के प्रोडक्ट तैयार किए जाते हैं। 
पूरे भारत में आरसीएम कंपनी के 500 से ज्यादा डिपो और 15000 पिकअप सेंटर है। कंपनी में 400 से ज्यादा प्रोडक्ट शामिल हैं। जिसमें घर के किराने से लेकर, हैल्थ केयर प्रोडक्ट, एग्रीकल्चर प्रोडक्ट आदि शामिल हैं।


How to work rcm business- RCM business  कैसे काम करता है?


आरसीएम बिजनेस 1 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है। जो लोगों को डायरेक्ट अपना डिस्ट्रीब्यूटर बनाकर प्रोडक्ट सप्लाई करती है। जिससे बीच के एजेंटों को होने वाला फायदा डायरेक्ट कस्टमर को ही मिले। 
यानी कि कंपनी प्रोडक्ट बनाते हैं और बिना कोई ऐड विज्ञापन दिए ग्राहकों के पास अपनी डिपो से या पिकअप सेंटर से डायरेक्ट सप्लाई करती है। जिससे ग्राहकों को डायरेक्ट फायदा हो। 
आरसीएम कंपनी अपना बेनिफिट निकालने के बाद जो भी प्रॉफिट बसता है। उसे ग्राहकों में बांट देती है। यानी कि ग्राहक को भी अपना फायदा मिल सके और वह जीवन में आगे बढ़ सके। इसके लिए आपको आरसीएम कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करना होता है।
यह एक बेहतरीन कॉन्सेप्ट है, जो सीधे ग्राहकों को फायदा पहुंचाने का काम करती हैं। जिससे हर व्यक्ति समृद्ध बन सकें और किसी दूसरे पर निर्भर नहीं रहता है।
RCM business में 45% कमीशन एक आरसीएम के डायरेक्ट सेलर्स को मिलता है। जिसमें तीन प्रकार के कमीशन शामिल होते हैं। 1. परफॉर्मेंस कमीशन, 2. रॉयल्टी इनकम, 3. टेक्निकल बोनस।
10-20% डिस्काउंट ऑफर मिलता है। 
आरसीएम के हर प्रोडक्ट पे आपको 10-20% का डिस्काउंट मिलता है। यानी कि एमआरपी से कम रेट में आपको प्रोडक्ट दिया जाता है।
उम्मीद करते हैं आपको how to work rcm business का की यह जानकारी समझ आ गई होगी। अगर आप का कोई सवाल है तो आप कमेंट जरुर करें।