Five reason failure in rcm business

Rcm बिज़नेस में असफल होने के 5 मुख्य कारण| अगर आप ईन सभी पांच कारण को ठीक कर लिया है तो मे आपको गारंटी के साथ कहे सकता हूं आप rcm business में जरूर सफलता पाएंगे और बहुत जल्दी rcm business में डायमंड बनेंगे

Five reason failure in rcm business

Five reason failure in rcm business 

Hello everyone स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारी वेबसाइट पर आज के इस महत्वपूर्ण लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि क्यों rcm business में लोग असफल हो जाते हैं या फिर क्यों लोग इस बेहतरीन बिजनेस में सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं।
इस लेख में हम आपको पांच कारण बताने वाले हैं जिसके चलते लोग rcm business में सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं।
दोस्तों आपने कहीं सारे लेख पड़े होंगे वीडियो देखे होंगे rcm business में सफलता केसे प्राप्त करे लेकिन हम आपको बतायेंगे की किस कारण से लोग rcm business में फैल हो जाते हैं। अगर आप ईन सभी पांच कारण को ठीक कर लिया है तो मे आपको गारंटी के साथ कहे सकता हूं आप rcm business में जरूर सफलता पाएंगे और बहुत जल्दी rcm business में डायमंड बनेंगे लेकिन आप आर्टिकल को अंत तक जरूर पडे।


1. प्रयास की कमी।


दोस्तों rcm बिज़नस मे ज्यादातर लोग इसी कारण की वज़ह से असफल होते हैं जितना rcm business में सफल होने के लिए प्रयास करना चाहिए उतना लोग करते नहीं है।
किसी व्यक्ति को rcm business प्लान दिखाया और जॉइन करवा दिया इतने से ही rcm business में सफलता नहीं मिल सकती उस आदमी से रोज बात करना पड़ता है। हर दिन प्रयास करना पड़ता है एक दिन कर दिया फिर दो दिन कुछ नहीं किया इस कारण से लोग इस बेहतरीन मे असफल हो जाते हैं। इस बिजनेस में लगातार प्रयास करते रहना चाहिए।


2. अधूरी तैयारी।


लोग क्या करते हैं कि rcm business में जॉइन होने के बाद वह समझ लेते हैं कि अब तो हम जॉइन हो गए और लोगों के पास अधूरी तैयारी के साथ यानी कि बिना टूल्स के निकल जाते हैं प्लान दिखाने लेकिन दोस्तों मे आपको बता दु की अगर आपको rcm बिज़नस में सफलता हासिल करनी है तो आपके पास सभी टूल्स होने चाहिय जो rcm business में सफलता दिलाते हैं जेसे - टूल्स का उपयोग, प्रोडक्ट बुक, प्लान बुक, क्वालिटी टीम बुक, मीटिंग, उत्पादों की जानकारी, व्यवहारिक जानकारी आदि आपके पास होना चाहिए तभी संभव है कि आप rcm business में सफलता प्राप्त कर सकते हैं लेकिन ज्यादातर लोग यह नहीं रखते हैं और वह rcm business में असफ़लता की ओर बढ़ते हैं।


3. संघर्ष की तैयारी नहीं।


इस बिजनेस द्वारा आप जीवन में बहुत कुछ पाने की आकांक्षा आप किसी मे पैदा कर दो और उतना संघर्ष के लिए तैयार न कर पाओ तो वह असफलता की ओर जाने का रास्ता है। यानी कि लोग जॉइन करवाने के लिए लोगों को बड़े बड़े सपने तो दिखा देते हैं लेकिन उसमे लगने वाला संघर्ष के बारे में जानकारी नहीं देते हैं तो सामने वाला व्यक्ति इसे छोड़ देता है। मे आपको यह नहीं कहे रहा हू की आप rcm business में अपने सपने पूरे नहीं कर सकते आप हर सपने को rcm business में पूरा कर सकते हैं लेकिन संघर्ष करने के लिए तैयार रहे और अपनी टीम को भी तैयार रखे तभी संभव है कि आप rcm business में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।


4. अति विश्वास।


इस rcm business में सफलता पाने के लिए आपको बहुत विश्वास करने की आवश्यकता है, लेकिन ज्यादा विश्वास भी नहीं होना चाहिए यानी कि यह नहीं सोचना चाहिए कि अब तो कुछ करना ही नहीं पड़ेगा आपको rcm बिज़नस में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत कुछ करना होगा।
यहां पर सभी कार्य अपने आप नहीं हो सकते हैं आपको इस बिजनेस में सफल होने के लिए मेहनत तो करना ही पड़ेगा।


5.100% प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करना।


दोस्तों rcm बिज़नस मे असफल होने का सबसे बड़ा कारण यही है कि कि लोग rcm के सभी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करते हैं, जब आप ही सभी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करोगे तो केसे सम्भव है कि सामने वाला व्यक्ति आप पर भरोसा करेगा नहीं एसा नहीं हो सकता है।
 अगर आपको rcm बिज़नस में डायमंड बनना है तो rcm के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए इससे आपको प्रोडक्ट की जानकारी भी होगी और आप सामने वाले व्यक्ति को भी पूरे विश्वास के साथ अपने प्रॉडक्ट के बारे में बता पाएंगे।
उम्मीद करते हैं आपको यह लेख पसंद आया होगा और अगर आप ईन सभी पॉइंट का पालन नहीं कर रहे हैं तो आज से करना शुरू कर दोगे और rcm business में डायमंड बनने की राहो पर चल दोगे।
यह जानकारी सभी rcm डायरेक्ट सेलर्स के साथ शेयर करे और कोई सवाल है तो कमेन्ट जरूर करें।
धन्यवाद।​